BIHAR: Placements Cell In Engineering And Polytechnics Colleges Soon

बिहार राज्य से इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कर रहे स्टूडनेटस के लिए बहुत ही खुसखबरी की बात है। राज्य सरकार ने इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्लेसमेंट सेल बनाने का डिसिशन लिए है।

राज्य सरकार ने मुख्यमत्री नितीश कुमार के नेतृत्वा में  सोमबार की  बैठक में सभी इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजेस के लिए स्ट्रिक्ट निर्देश जारी करते हुए , इंस्टिट्यूट  लेवल और  पर प्लेसमेंट सेल बनवाने की घोसना की है ।

राज्य में 36 इंजीनियरिंग कॉलेजेस और 44 पॉलिटेक्निक कॉलेज है। प्लेसमेंट सेल अभी तक सिर्फ ऊपर के कॉलेजेस में ही पहुंच पता था । लेकिन नितीश कुमार के निर्देशानुसार अब स्टूडेंट्स को जॉब ओप्पोर्तुनिटी बढ़ाने के लिए कॉलेज लेवल पर प्लेसमेंट सेल बनवाने की निर्देश जारी किया है । गवर्नमेंट ऑफिशल्स के जानकारी के अनुसार इंस्टिट्यूट अब कम्पनीज के साथ टाई उप करेगी और डेटाबेस त्यार करेगी , जिससे ज्यादा से ज्यादा बिहार के बाहर की कंपनी को अपने ओर आकर्षित कर सके कैंपस प्लेसमेंट के लिए ।

कॉलेज कंस्ट्रक्शन को भी जोरर देते हुए, बचे हुए 19 कॉलेजेस को भी जुलाई 2021 तक बनवाने की निर्णय जारी किया है।

पढाई की गुनवागता बढ़ाने के लिए , सरकार ने क्वालिटी एंड वेल क्वालिफाइड टीचर्स को ऑप्पोइंट करने की निर्णय दिया है | अचे टीचर्स को ऑप्पोइंट करने के लिए अब इंस्टिट्यूट अलग पद्धति अपनाएगी ।

इन सरे बाते में आने वाले स्टूडेंट के लिए खुसखबरी तो है ही मगर इससे इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को भी फायदा होगा, क्युकी अब छात्रों को एक अलग जूनून और एक दूसरे से आगे निकलने की होढ़ होगी । जिससे ज्यादा से ज्यादा अच्छे  इंजीनियर उभर कर सामने आएंगे ।

ताज़ा जानकरी के ले btechveda.in से जुड़े रहे और chrome  नोटिफिकेशन जरूरी ऑन रखे ।

Leave a Comment